Indian Children Affected Due to Parents Divorce

Indian Children Affected Due to Parents Divorce

  • Submitted By: rmbr7871
  • Date Submitted: 08/12/2010 3:55 PM
  • Category: Philosophy
  • Words: 392
  • Page: 2
  • Views: 372

बच्चों के रूप में अलग अलग मूड और वयस्कों के रूप में भावनाओं के लिए ग्रहणशील रहे हैं. दरअसल, कई बार भी. चूंकि यह एक चरण में जब उनकी मनोवैज्ञानिक मानसिकता और व्यवहार molded है अभी भी हो रही है, माता पिता के तलाक की तरह कुछ दुखद घटनाओं के लिए उन्हें प्रतिकूल प्रभावित करते हैं. यह याद किया जाना है कि तलाक के अलग उनकी आयु, लिंग और अन्य ऐसे पहलुओं के आधार पर बच्चों को प्रभावित कर सकते हैं. कई मामलों जब प्रवृत्ति नहीं है, ध्यान से इस तरह यादों में उनके मानस में एम्बेडेड मिल लंबे समय में उनके व्यक्तित्व के समुचित विकास में बाधा . यह लेख विशेष रूप से बच्चों पर तलाक के प्रभाव पर केंद्रित है.

कैसे तलाक के बच्चों को प्रभावित करता
कुछ बच्चों झल्लाहट कि उनके तलाक माता पिता उन्हें अब प्यार नहीं करते और इस प्रकार, अकेला महसूस करने लगते हैं.
माता पिता, जो बच्चों को छोड़ दिया है लगता है के बारे में है कि वह या वह केवल पति या पत्नी तलाक नहीं दिया है बल्कि उसे / उसे.
वे असहाय महसूस करते हैं और कुछ भी करने में असमर्थ के लिए अपने माता पिता दोनों एक साथ मिलता है.
हालांकि बच्चों को दिखाने या गुस्से को व्यक्त नहीं कर सकते, वे करने के लिए माता पिता के तलाक की पूरी घटना पर गुस्से में महसूस करते हैं.
कई बार, बच्चों के अंत में है कि वे गलती सोच. उनमें से बहुत से लगता है कि यह कुछ वे किया था की वजह से है या शुरू ने कहा कि माता - पिता को छोड़ दिया.
बच्चे शोक. तलाक दोनों बच्चों और माता पिता के तलाक के जीवन में नुकसान की भावना पैदा करता है. ताकि बच्चों को भी एक दु: ख काफी एक मौत शोक के समान चरण अनुभव.
वे दोनों माता पिता के प्रति वफादारी के मानसिक संघर्ष से गुजरना.
जावक बच्चों में एक तलाक के प्रतिकूल व्यवहार बहुत विकार या आत्महत्या की प्रवृत्ति भी बहुत पसंद है हानिकारक, नशीली दवाओं के दुरुपयोग या हिंसा का सहारा सो जैसे हल्के हो सकता है.
बच्चों के व्यवहार में एक तलाक के कुछ अन्य fallouts विद्यालय में समस्याओं, घबराहट, बिस्तर wetting , भय , आदि किया जा सकता है
बच्चों को तेजी से चिपचिपा और whiny बारी कर सकते हैं.
कुछ भी लगता है कि वे ' अपने माता पिता के ' ख्याल रखना पड़ सकता...

Similar Essays